taktomguru.com

एक बिल्ली होने के बारह दोष या नुकसान






बिल्लियों एक हैं सुंदर कंपनी, और उनका ख्याल रखना काफी सरल है, लेकिन उनका कार्यकाल एक गंभीर ज़िम्मेदारी है, जो फायदे और नुकसान दोनों का तात्पर्य है। इस पोस्ट में हम देखेंगे कि किन चीजों को त्यागना है, कौन सी सिरदर्द हमें नई बिल्ली की उपस्थिति लाएगी।

पोस्ट थोड़ा निराशाजनक प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में नहीं है, क्योंकि, इस जीवन में सबकुछ की तरह, बिल्ली रखने से भी कमियां होती हैं। इस मामले को मिठाई देने के लिए, हम इस पोस्ट के बाद लिखेंगे एक और जो पूरक है और वास्तविकता के लिए और अधिक न्याय करते हैं, इस बार इस जानवर के गुणों को प्रशंसा करते हुए हमें लाभ होता है।

लेकिन आइए फिर से काले चश्मा डालें, देखते हैं कि बिल्ली के साथ रहने वाली समस्याएं हमें क्या ला सकती हैं। वे हैं:

1. बिल्लियों खरोंच और काटने: दरअसल, खासकर जब वे छोटे होते हैं, कई बिल्लियों प्रकृति द्वारा टीचर और स्क्रैचर्स होते हैं। सौभाग्य से, यह व्यवहार उनके साथ होता है, हालांकि यह उनके द्वारा दी गई शिक्षा और जानवर की जाति और चरित्र पर भी निर्भर करता है। इसलिए, सभी बिल्लियों खरोंच और काटने नहीं, लेकिन वहाँ, मेगास के रूप में हैं। बेशक, के अलावा प्रत्येक बिल्ली को एक खुरचनी का उपयोग करने की जरूरत है या, उसमें असफल रहा, सोफे और अन्य फर्नीचर।

2. द बिल्ली बाल अपने घर में बाढ़: यह एक असाधारण है, हालांकि कई बिल्ली मालिक ऐसा नहीं लगेंगे। यह दौड़, वर्ष का समय, आपका स्वास्थ्य, आपका आहार, और आप कितना निर्भर करता है चलो ब्रश करें, लेकिन बाल की निरंतर परिवर्तन बिल्ली की प्रकृति में है। हम मिस्र की बिल्लियों के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, जो लड़ते हैं हमारे कपड़े और फर्नीचर pelambreras - )

3। महंगा भोजन: आपके आहार की देखभाल करने का मतलब है पैसे खर्च करना, यानी, एक चुनना गुणवत्ता भोजन, चाहे वाणिज्यिक या घर का बना, लेकिन हमेशा पौष्टिक रूप से संतुलित हो। दूसरी तरफ, घर के बने भोजन के साथ इसे खिलाने के लिए इसकी विशिष्ट आवश्यकताओं को जानने और उपयुक्त व्यंजनों को विस्तारित करने का अनुमान है, क्या यह एक सीखने का अनुमान लगाता है, हमेशा उसे गीले भोजन देने के मामले में आवश्यक मौखिक स्वच्छता (दांतों का ब्रश) भूलने के बिना। इसका सकारात्मक हिस्सा यह है कि इन न्यूनतम सीमाओं से मिलने से भविष्य में स्वास्थ्य की समस्याएं, घरेलू (बालों के झड़ने, सैंडबॉक्स की सफाई) और यहां तक ​​कि व्यवहार भी रोकता है। एक और कमी: खाद्य पदार्थ, डिब्बे, manduca खाना पकाने के मामले में सामग्री खरीदने के समान तथ्य ...

4। सैंडबॉक्स को नवीनीकृत करें और घर को और साफ करें: शक नहीं, एक घर बिल्ली या बिल्लियों एक घर है कि गंदी, और अधिक साफ करने के लिए जाता है। क्योंकि एक तरफ तो बिल्ली एक साफ जानवर है, और रेत की खान है, जो ठीक है के लिए गया था रेत की खान के सवाल, एक जहर फायदा है। और हम चलने नहीं होना चाहिए बिल्ली का बच्चा कुत्तों के विपरीत सड़क पर करने के लिए, की जरूरत है, लेकिन मैं इनकार नहीं कर सकता है कि एक छोटे से काम है कि अपने ही enslaves है (पत्थर की भारी बोरे खरीदने और कूड़े बॉक्स की सफाई)। वैसे भी, वहाँ हमेशा, यह नया बंक अभिनव सूत्रों या अकेले धोने सैंडबॉक्स तरह आविष्कार के साथ मामूली बनाने बिल्ली जिन्न टाइप करने के लिए तरीके हैं। यह सब, ज़ाहिर है, पैसे की अधिक संवितरण का अनुमान लगाता है, हां, एक और अधिक आरामदायक जीवन के बदले में।

5। सुरक्षा उपायों: हालांकि यह सच है कि बिल्ली जानता है कि खुद की देखभाल कैसे करें, ऐसे अपवाद हैं जो उनके जीवन को समाप्त कर सकते हैं। एक घर में खतरों हम, से बचना चाहिए के रूप में वे वस्तुओं को निगल सकता है, प्रकाश केबल या ऊंचाइयों (विंडो बंद होने या कपड़े मच्छरदानी, संलग्न बालकनी या कवर नेट के साथ, दे नहीं उन्हें घर छोड़ने ...) आदि काट रहे हैं । इसके अलावा इस मामले में सब कुछ बिल्ली, चरित्र और बिल्ली की नस्ल पर निर्भर करता है, लेकिन फिर भी, एक बिल्ली हमेशा एक उत्सुक जानवर होता है और कुछ भी हो सकता है। यह इस्तीफा, खर्च और ध्यान का अनुमान लगाता है।

6। आवश्यक चिकित्सा ध्यान: टीका, कम से कम वार्षिक जांच, नसबंदी और, दुर्घटना या बीमारी के मामलों में जारी है पशु चिकित्सक के दौरे वे अनिवार्य हैं। आपका स्वास्थ्य एक व्यय है जिसे हमें प्रतीक्षा कक्षों में खोए गए समय के अलावा, और जब तंत्र किसी भी बीमारी से पीड़ित होता है तो तंत्रिका और पीड़ा का पता लगाना पड़ता है।

7। एलर्जी और त्वचा रोग: एक बार बिल्ली घर पर हो जाने के बाद, परिवार के एक सदस्य में एलर्जी हो सकती है (श्वसन समस्याएं, त्वचा रोग, eccemas) बिल्ली के लार में पाए जाने वाले प्रोटीन के लिए, जो हमारे बालों के माध्यम से हमें पहुंचाता है। तार्किक बात जानवर को प्राप्त करने से पहले पूरे परिवार का परीक्षण करना है। और, ज़ाहिर है, इसे कभी त्यागना कभी उचित नहीं होगा और हम गैर जिम्मेदारी से कार्य करेंगे। एक समाधान मिस्र की दौड़ का चयन करना है, जिसमें बालों की कमी है। ऐसी टीके भी हैं जो किसी विशेष बिल्ली को एलर्जी के खिलाफ टीकाकरण करती हैं, लेकिन वे महंगे हैं।

8। कठिन प्रशिक्षण: लोगों के विश्वास के विपरीत, बिल्लियों को प्रशिक्षित कर सकते हैं और, इसलिए, स्वयं को शिक्षित करें, हालांकि उन्हें कुत्ते शैली में प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। हालांकि, आपको समस्याओं, प्रकार के लिए तैयार रहना होगा जगह से बाहर याद आती है, खरोंच सोफा ... घरेलू फेलिन की रक्षा में यह कहा जाना चाहिए कि कुछ व्यवहारिक समस्याएं मालिक के दृष्टिकोण पर निर्भर करती हैं। यही वह मालिक है जो अक्सर ट्रे को नवीनीकृत नहीं करता है या जो बिल्ली को ठीक से इलाज नहीं करता है, जानवर में नकारात्मक प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है।


9। व्यवहार की समस्याएं: प्रत्येक बिल्ली एक दुनिया है, यह ऐसा कुछ है जो कई बिल्ली परिवारों के मालिकों को बहुत अच्छी तरह से पता है। इसलिए, हम उन सभी में एक ही व्यवहार की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। एक बिल्ली खरीदने से पहले, चाहे खरीदा या अपनाया गया हो, हम जानवरों की गतिशीलता, इसके चरित्र, इत्यादि की जांच कर सकते हैं। लेकिन यह गारंटी नहीं देता है कि यह हमेशा ऐसा ही होगा। ऐसी बीमारियां और परिस्थितियां हैं जो व्यवहार को संशोधित कर सकती हैं, हमें इसे ध्यान में रखना चाहिए और सामान्य रूप से वापस आने में उनकी सहायता के लिए उचित प्रतिक्रिया देना चाहिए।

10। परवाह: यद्यपि बिल्ली की देखभाल करना आसान है, फिर भी इसे हमेशा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। पत्थरों को बदलने के अलावा, आपको नियमित आंतरिक और बाहरी deworming, caresses, खेल, स्क्रैपर्स, बेड, ले जाना, ब्रश करना, solecito और, संक्षेप में, प्यार और विचारशील महसूस करने के लिए। क्योंकि स्वतंत्र हालांकि, बिल्लियों वफादार हैं और अपने मालिकों के लिए एक महान लगाव महसूस करते हैं। इस बिंदु पहलुओं है कि एक इलाज पैदा कर सकते हैं, स्ट्रोक का तथ्य के रूप में, लेकिन आम तौर पर जो लोग व्यस्त जीवन जी और छोटे से घर खर्च के लिए पूरा करने के लिए कठिन हो जाएगा है।

11। लंबी अनुपस्थिति: आवश्यकता लंबे समय से छुट्टियों के भोजन, पानी और एक रेत की खान शर्तों के साथ पशु ले सकते हैं या किसी का ध्यान जो atenderlo.Eso खुद को पारित में इसे घर पर छोड़ देते हैं, एक बिल्ली घर कुछ दिनों के, कोई समस्या नहीं के लिए अकेले रह सकते हैं। अपवाद बिल्लियों है कि विभाजन की समस्या है, और मजबूत लगाव की अवधि के बाद अनुपस्थिति तनाव और मल दोष ट्रे से बाहर।

12। मृत्यु: एक बिल्ली जीवित रहना सबसे अधिक होता है, क्योंकि लंबे समय तक जीवित रहना (20 साल तक पहुंच सकता है), सच यह है कि वे आम तौर पर हमारी आंखों के सामने जीवन के अलविदा कहते हैं। विदाई का क्षण, चाहे दुर्घटनाग्रस्त हो या लंबे बीमारी के बाद, उन लोगों के लिए अनजान पीड़ा है जो उसे प्यार करते थे। सकारात्मक हिस्सा, क्योंकि यहां तक ​​कि यह भी है, यह है कि अगर मृत्यु आपको पीड़ित करती है तो यह है कि आपके जीवन ने जीवन को प्रेरित किया है।

और यहां तक ​​कि दर्जनों असुविधाएं हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को बिल्ली लेने के लिए कदम उठाने से पहले विचार करना चाहिए। एक अच्छा निर्णय लेने की कुंजी अपने सिर से सोचना और दिल बोलना है। क्योंकि, और यह निर्विवाद है, बिल्लियों असाधारण प्राणियों हैं और उन्हें पुरस्कृत नौकरी की आवश्यकता होती है। पर्याप्त रूप से पुरस्कृत? यह आपके बिल्ली के कनेक्शन, आपकी क्षमता पर निर्भर करता है उन्हें प्यार करो. एक गुप्त, निश्चित रूप से, यदि आप पर्याप्त रूप से सूचित हैं तो आप बेहतर हल करेंगे।

स्रोत: gatosencasa.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्वएक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्व
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
बिल्लियों के नाखूनों के लिए कवर: एक अच्छा विचार?बिल्लियों के नाखूनों के लिए कवर: एक अच्छा विचार?
» » एक बिल्ली होने के बारह दोष या नुकसान
© 2021 taktomguru.com