taktomguru.com

चो चो की दुनिया

कुछ लोग मानते हैं कि चो चो एक स्नबी कुत्ता है, क्योंकि यह परिचितों की सराहना नहीं करता है और अजनबियों के साथ संपर्क पसंद नहीं करता है। चो चो इतनी स्नेही और अपने लोगों के प्रति इतनी चौकस है कि अपने पूरे समय और ध्यान को समर्पित करने के बाद, निश्चित रूप से दूसरों के लिए बहुत अधिक नहीं है।

प्रकृति में चो चो

प्रकृति में चो चो

हमारे दोस्तों के साथ वह बहुत विस्तारक नहीं होगा, हालांकि कभी-कभी वह उनमें से कुछ के लिए विशेष सहानुभूति दिखाएगा। चो चो के लिए एक अजनबी के दृष्टिकोण को समझदार होना होगा। अजनबी की गंध जानने के लिए निरीक्षण किया जाएगा और पता होगा कि यह खतरे हो सकता है या नहीं। उसे अपने सिर को सहारा नहीं देना चाहिए, क्योंकि यह प्रभुत्व के संकेत का प्रतिनिधित्व करता है, जिसे वह केवल अपने प्रमुख मानव या गुरु से स्वीकार करता है। वास्तव में, बेहतर है कि माथे पर चो चो को न पकड़ें क्योंकि आपका दृश्य क्षेत्र हमारे से अलग है और आप उस तीव्रता का एहसास नहीं कर सकते जिसके साथ हम आपको छूना चाहते हैं, और आप इशारा को गलत तरीके से समझ सकते हैं। उसे पहले चरण में से एक होने का इंतजार करना और उसके बाद उसे ठोड़ी के नीचे पहनना बेहतर है।

अगर अजनबी स्वाभाविक रूप से व्यवहार करता है और चो चो के मालिक या परिवार के सदस्य मौजूद हैं, तो यह खतरे नहीं होगा, क्योंकि यह हंसमुख या बेहद अनुकूल व्यवहार के अनुकूल नहीं होगा।

यह व्यवहार समझने में आसान है अगर कोई चो चो के मजबूत व्यक्तित्व को ध्यान में रखता है।

चो चो और प्रशिक्षण

क्या चाउ चो को प्रशिक्षित करना संभव है?

जवाब ऋणात्मक है यदि इस शब्द को "सबमिशन और प्रशिक्षण" के रूप में समझा जाता है, और इसका अर्थ यह है कि इसका अर्थ है "शिक्षा और सहयोग"।

चो चो आदेशों का पालन करना पसंद नहीं करता है, भले ही वे अपने मालिक से आए हों। अपने चरित्र के कारण, वह मानते हैं कि मालिक के साथ उनका रिश्ता सहयोगी होना चाहिए और निर्भर और सहायक नहीं होना चाहिए। यह रिश्ते उस लिंक के साथ एक निश्चित पत्राचार रखता है जो उसे अपने एशियाई मालिकों के साथ एकजुट करता है और शिकार और सुरक्षा गतिविधियों में उत्पादक सहयोग में इसे ठोस बना दिया गया था।




चो चो अपने मालिक के अनुरोधों से जुड़ा होगा यदि वह उसे एक दोस्त मानता है और जमा नहीं किया जाता है, क्योंकि वह उनसे एक आवश्यकता या अनुग्रह को देखेगा।

अगर आपको पता चलता है कि आपकी मांगें पूरी की जाती हैं, इसे बदलने या सबमिट करने की कोशिश किए बिना - यदि आप देखते हैं कि आपके मालिक को अपने महान और स्वतंत्र चरित्र पर गर्व है, तो आप बहुत संतुष्ट होंगे कि, कृतज्ञता में, वह आपके अनुरोधों से जुड़ जाएगा।

दूसरे शब्दों में, यदि वह अच्छी तरह से शिक्षित हो गया है, तो वह आज्ञा देगा कि वह अपने गहरे चरित्र को बदलने की कोशिश नहीं कर रहा है, और उसके प्राकृतिक गुणों का सम्मान किया गया है।.

साथी और दोस्त

चो चो का मूल्य तब नहीं खोजा जाता है जब आप नहीं जानते कि पहले अपने दिल को कैसे जीतें। चो चो में कई गुण हैं। वह वफादार और अपने मालिक और पूरे परिवार को समर्पित है, इस बिंदु पर कि कभी-कभी वह आश्चर्यचकित होता है क्योंकि वह हमारी किसी भी उम्मीद से अधिक है। यह बहुत ही स्वतंत्र और उत्सुक है, हालांकि एक ही समय में अलग-अलग है। वह सब कुछ में रुचि रखते हैं, लेकिन ध्यान आकर्षित किए बिना।

चो चो ब्लूश

चो चो ब्लूश

उनके न्याय के विशेष कोड ने उन्हें अपमानित करने के लिए बहुत संवेदनशील बना दिया है। यदि आप अन्यायपूर्ण रूप से डांटते हैं तो आपको लंबे समय तक चोट पहुंच जाएगी और जब आप नाराज महसूस करेंगे, तो आप जिम्मेदार व्यक्ति को अनदेखा कर देंगे, इसलिए आपको इन मामलों में विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए।

दूसरी तरफ, यदि वह सही तरीके से प्रशंसा कर रहा है, तो वह अवलोकन स्वीकार करेगा और फिर भी उसी गलती में शायद ही कभी गिर जाएगा।

एक चो चो गहराई से जानना एक आसान काम नहीं है, लेकिन इसमें विजय का एक घटक है। चो चो गहरी भावनाओं और जटिल भावनाओं का अनुभव करता है जो केवल अपने महान मित्र, जो चाहता है उसके साथ बाहरी हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
कुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम हैकुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम है
हमारे पालतू जानवरों की अंतर्ज्ञानी शक्तिहमारे पालतू जानवरों की अंतर्ज्ञानी शक्ति
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
» » चो चो की दुनिया
© 2021 taktomguru.com