taktomguru.com

जापानी बटेर की विशेषताएं

जापानी बटेर की विशेषताएं

जापान की बटेर के लक्षण

जापान की बटेर: हमें जैपोनिका पकड़ने के लिए

परिवार: तीतर पक्षी।

आदेश: Galliformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: हमारे जंगली बटेर से थोड़ा छोटा, कोटर्निक्स कोटर्निक्स, इस छोटे गैलिफोर्म में एक स्पष्ट यौन मंदता है। नर, तेज चोंच, अंधेरा, भुना हुआ-लाल गाल, सफ़ेद सुपरशिलरी मेहराब, नारंगी छाती और स्पष्ट पेट। महिलाओं को, एक सफेद भूरे रंग के सिर और सफेद गाल के साथ, स्तन की मजबूत tonality भी कमी है। दोनों लिंगों में झुंड पर समान पंख और बाइकोलर स्ट्रिए के साथ वापस और पंख होते हैं।

आकार आमतौर पर 18 से 1 9 सेमी के बीच होता है। पूंछ, बहुत छोटा, और पैर, लंबे और मजबूत अग्रदूतों और लगभग प्राथमिक विरोधी के साथ, वे सभी बक्से के समान हैं। दक्षिण पूर्व एशिया में उत्पन्न होकर, अपनी सीमा, फिलीपींस, जहां वे, घास के खुले और शुष्क क्षेत्रों में रहते हैं, बीज और विभिन्न अनाज को खाने वाले तक फैली हुई कीट लार्वा अवहेलना के बिना। मौसमी यूथचारी, अक्सर प्रजनन काल के दौरान अलग-थलग, प्रजनन और अधिक या कम कई पक्षों समाप्त बैठक।

जीवनकाल: छत्तीस साल, कैद की इष्टतम स्थितियों में उच्च आंकड़ों का हवाला देते हुए।




आवास: सबसे कम आला कक्ष-aviary या इनडोर-आउटडोर aviary कब्जा करने के लिए उपयुक्त है, इन बटेर भी पिंजरों 150 x 40 x 30 लंबाई में सेमी, चौड़ाई और ऊंचाई, में जोड़ों में क्रमश: लेपित छत अकड़ रबर के साथ रह सकते हैं सलाखों के साथ सिर मारने से बचने के लिए। ए `गिलोटिन` स्लाइड अंततः प्रजनन के दौरान पुरुष को अलग कर सकती है यदि यह आक्रामक है। मिट्टी ठीक, सूखी और बाँझ रेत से ढकी होगी।

खाद्य: granívora, गेहूं, hempseed, थोड़ा जौ, बाजरा, आदि के आधार पर है, जो कटा हुआ सब्जियों के साथ प्लेबैक आहार दौरान पूरित किया जाना चाहिए और यदि संभव हो तो, उबले हुए अंडे की जर्दी और कीट लार्वा। अनैच्छिक पेय पदार्थों में हमेशा आपके पास साफ, ताजा पानी होगा।

चरित्र और व्यवहार: अपेक्षाकृत छोटी जगहों में पुरुष एक-दूसरे के लिए आक्रामक हो सकते हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि प्रत्येक कमरे में प्रत्येक पुरुष के लिए तीन या चार मादाएं हों। कभी-कभी ऊष्मायन के दौरान महिला को अकेला छोड़ना पड़ता है।

दैनिक देखभाल: पिंजरों की सावधानीपूर्वक स्वच्छता, साफ और सूखी रेत डालकर। यह ऑपरेशन इनडोर एवियरी में हर पंद्रह या बीस दिनों में किया जा सकता है, जो पहले अर्ध-संलग्न पिंजरे में बटेर को दर्ज करता है जो सफाई समाप्त होने तक ही सीमित रहेगा।

प्रजनन: सरल, प्रत्येक महिला क्लच द्वारा 6-12 अंडे देती है, कभी-कभी अधिक, जो समाप्त मुद्रा सेते हैं। के बाद इक्कीस तेईस दिनों शर्त पर खुद के लिए बचाव कर सकते हैं चूजों बच्चे निकलते उबले हुए अंडे की जर्दी कसा हुआ, चींटी देवियां और अन्य प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ प्रदान करते हैं।

रोगों: मिश्रित aviaries में पक्षियों की overpopulated गोबर गंदे हो और मिट्टी में रहने वाले कलम बटेर खराब। ठंड और नमी गंभीर बीमारियों उत्पन्न कर सकते हैं, भी बहुत कण और एक प्रकार का कीड़ा ने हमला किए जाने की संभावना है। वे लगभग घरेलू पक्षियों की सभी सामान्य स्थितियों के प्रति संवेदनशील नहीं है और कभी-कभी कठिनाई सही ढंग से पक्षति का नवीकरण, पेश, इस कारण के लिए कर रहे हैं, गर्दन और किनारों पर नंगे स्पॉट।

जापान की बटेर के लक्षण

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठलपालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल
जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्तिजापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
प्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएंप्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएं
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
चीनी पेंट बटेरचीनी पेंट बटेर
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
ट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्डट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड
» » जापानी बटेर की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com