taktomguru.com

प्लेट एक मछलीघर मछली है

प्लेटी एक एक्वेरियन मछली है

प्लेटी एक एक्वेरियन मछली है

Platy: Xiphophorus maculatus

परिवार: पेसिलिडोस।

आदेश: Cyprinodontiformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: पूर्व में, Platypoecilus मेकूलेटस इस बेतहाशा लोकप्रिय एक्वैरियम मछली है, जो कई नस्लों और किस्मों में जाना जाता है कहा जाता है अंडाकार और यौन गुदा फिन, सामान्य महिलाओं के आकार में स्थित द्विरूपता साथ गठीले उपस्थिति और `ट्यूब` या के रूप में तब्दील gonopod वयस्क पुरुषों में, के रूप में Pecílidos के परिवार की खासियत है। शरीर, पार्श्व संकुचित 4 से 5 सेमी लंबा, पुरुषों में, और महिलाओं में अधिक तक पहुंच सकता है। रंगाई रूपों और किस्मों कैद में नस्ल के रूप में के रूप में विविध है, प्रजातियों और लगभग हर साल के लिए पूरा समर्पित मौजूदा संधियों हम पालतू जानवर की दुकानों में विभिन्न प्रकार हैं।

सबसे पारंपरिक रूपों में से एक लाल प्लेटी है, एक सुंदर बैंगनी वर्दी वर्दी है। विविधता `चंद्रमा` मूल रंग पीले नारंगी चांदी के पेट और अन्य रंगों के दूरस्थ धब्बे, विशेष रूप से लाल है। बड़े काले क्षेत्रों के साथ बर्लिन प्रकार `नारंगी`, काले रंग के हरे रंग के धातु प्रतिबिंब, और पंख और थूथन, पीले रंग के साथ एक बहुत ही अंधेरे मूल स्वर के साथ काला। स्वर्ण प्रतिबिंबों के साथ हरे जैतून का रंग और आकार और रंगों की लगभग अंतहीन सूची। , तालाबों और धीमी गति से semisalobre पाठ्यक्रम या मेक्सिको के कुछ क्षेत्रों से ताजा पानी से आता है उदाहरण के लिए, युकैटन प्रायद्वीप, जहां वे बड़े स्कूलों में रहते हैं।

जीवनकाल: तीन-चार साल

आवास: वे कई प्रतियों के समूह में, क्षमता के 30 लीटर के छोटे कंटेनरों में रहते हैं, लेकिन एक्वैरियम 60 से 90 लीटर या उससे अधिक पसंद करते हैं, रेतीले दोमट की एक परत, घनी पृष्ठभूमि और कोनों में लगाया, एक बड़े अखाड़ा के साथ कर सकते हैं वे स्वतंत्र रूप से विकसित होते हैं। सबसे उपयुक्त पानी स्पष्ट रूप से क्षारीय पीएच = 7.4 8.4 करने के लिए उच्च मध्यम कठोरता DH 15-21 और 20-26 सी स्वभाव तेज रोशनी की जरूरत है, जलमग्न पौधों द्वारा जांच की पृष्ठभूमि के लिए बस आ रहा होना चाहिए और चल पौधों की चर परत: riccia, salvinia और `Ceratopteris`। एक लीटर पानी नमक की एक ग्राम भंग कर देना चाहिए।




खाद्य: मांसभक्षी, यह गुच्छे या अच्छी गुणवत्ता के तराजू में सूखा भोजन की मूल रूप से मिलकर बनता है और सब्जी आहार और जीने शिकार से पूरित हो सकता है: daphnia, नमकीन चिंराट, फल मक्खी के लार्वा और मच्छर, tubifex, आदि

चरित्र और व्यवहार: शांत, शांतिपूर्ण, बहुत मिलनसार, बड़े सजावटी एक्वैरियम में समान प्रकृति और इसी तरह की जरूरतों की प्रजातियों के साथ मिलकर मिल सकता है।

दैनिक देखभाल: स्थिरांक की निगरानी और विभिन्न भोजन की आपूर्ति। विशेष रूप से देखभाल की जानी चाहिए कि माध्यम का पीएच `क्षारीय` रहता है।

प्रजनन: अन्य `viviparous` प्रजातियों के रूप में, चार या पांच मादाओं के साथ सबसे शानदार पुरुष अलग करना सबसे अच्छा है। जब `गुरुत्वाकर्षण` मनाया जाता है, तो गर्भवती मां को डुबकी और सतह के पौधों के साथ 20-25 लीटर `क्रैम` के छोटे मछलीघर में विभाजित किया जाता है। `जन्म` के बाद, 30 से 100 उंगलियों से, मामले के आधार पर, मादा हटा दी जाती है, इसे प्रजनन समूह में वापस कर दिया जाता है। ब्राइन झींगा nauplius और सूखे खाद्य पाउडर पर तलना फ़ीड तेजी से बढ़ रहा है।

रोगों: पर्यावरण में बदलावों के प्रति बहुत संवेदनशील: पानी ठंडा करने, अम्लता में वृद्धि आदि, अपरिवर्तनीय तनाव भी पेश कर सकते हैं।

प्लेटी एक एक्वेरियन मछली है

वेनेजुएला के मछली मछलीघर

नाम: Aquariumneptuno
दौड़: सुनहरी, केलिको, brichardi, मौली, चौड़ा, हाथी मछली, scalars, gourami, पतंग, विवर्ण कैटफ़िश तुच्छ नहीं डेला, betta, cristatu गहना मछली, विवर्ण ज़ेबरा नारंगी और बर्फ नीले संगमरमर
देश: वेनेज़ुएला
स्थान: बारक्विसिमेटो
टेलीफोन: 38-0251;
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //acuariosneptuno.com
इतिहास: हमारे पास सबसे अच्छी थोक और खुदरा कीमतों के साथ मछली की कई किस्में हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
गहना मछली - देखभाल और प्रजननगहना मछली - देखभाल और प्रजनन
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
» » प्लेट एक मछलीघर मछली है
© 2021 taktomguru.com