taktomguru.com

स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति

पैरािसो मछली विवरण और उत्पत्ति

स्वर्ग मछली: Macropodus opercularis।

परिवार: Anabantids।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: क्लासिक एनाबैंटिडो, चिह्नित यौन मंदता के साथ जो 9 या 10 सेमी की लंबाई तक पहुंच सकता है। बाद में शरीर को संपीड़ित किया गया, मामूली उच्च और काफी बढ़ाया गया। सिर में, आंखों की तुलना में थोड़ा कम स्थित शाखागत परिसंचरण पर आंखें और एक ओसेलस खड़ा होता है।

मादाओं की तुलना में नर बड़े और अधिक दिखने वाले पुरुष, महान पृष्ठीय और वेंट्रल पंख चमकदार रंग और कौडल की किरणों के साथ, समझदार रूप से विस्तारित। अपने सबसे अच्छे रूप में मूल किस्म के शरीर का रंग, हरा धातु आनंददायकता और लाल खड़ी पट्टियों के साथ सुनहरे पीले है, लेकिन ई के अनुसार oliváceo ग्रे बदल सकते हैं! मनोदशा और पर्यावरण चर। मादाएं, कुछ हद तक छोटी, अधिक चांदी होती हैं और उनका रंग उनके साथी के शानदार स्वर प्रस्तुत नहीं करता है।

कम ऊंचाई और meanders के fluvial पाठ्यक्रम से उद्भव दक्षिण पूर्व एशिया की गड़बड़ी, कैद में चयन, सुंदर रंगों की किस्मों और पंखों के शानदार विकास, विशिष्ट दुकानों में बहुत आम है, को हाइलाइट करते हुए हासिल किया गया है।




जीवनकाल: चार-पांच साल

आवास: 40 लीटर का एक कंटेनर क्रिसी-ए के पेरिसी-ओडो के दौरान एक जोड़े के लिए पर्याप्त है। रखरखाव टैंक में 70 या 80 लीटर क्षमता होनी चाहिए और कई महिलाओं या पुरुष को समायोजित कर सकते हैं जो अन्य प्रजातियों के साथ अपने आवास को साझा करते हैं। वयस्क पुरुषों को अलग-अलग रहना चाहिए, 18 से 21 लीटर के छोटे एक्वैरियम में ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। कोई विशेष पानी के संबंध में आवश्यकताओं, लेकिन तटस्थ मीडिया पीएच = 7 और थोड़ा कठिन DH 12-17, तापमान 15 और 25 के बीच सी लेकर पसंद करते हैं, इसलिए की आवश्यकता नहीं है "हीटिंग।" यह एक समृद्ध रोपण पर्यावरण और अच्छी रोशनी पसंद करता है।

खाद्य: infusorians के रूप में, tubifex, daphnia, bloodworms, और ड्रोसोफिला फल मक्खी asíshy-: हालांकि वे सूखी परत भोजन और daphnia साथ लगभग विशेष रूप से जीवित रह सकते हैं, यह कम से कम एक dishy-एक जीवित भोजन के साथ सप्ताह के साथ उन्हें प्रदान करने के लिए बेहतर है और तलना के लिए artemia nauplius।

चरित्र और व्यवहार: बहुत आक्रामक और क्षेत्रीय, पुरुष मछलीघर साझा नहीं कर सकते हैं। वैनास मादाएं और कुछ पुरुष बड़ी प्रजातियों के साथ अलगाव में सहवास कर सकते हैं और आक्रामक होने के बिना, संभावित हमलों के खिलाफ बचाव कैसे करें।

परवाह: हीटिंग के बिना एक्वैरियम में होने वाली सबसे आसान प्रजातियों में से एक होने के लिए उन्हें थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। उन्हें नीचे की सिफोनिंग के साथ आवधिक सफाई की आवश्यकता होती है।

प्रजनन: के बारे में 25 से 40 लीटर, जिसका तापमान 20-22 सेल्सियस के लिए उठाया है की एक मछलीघर में, अच्छी तरह से लगाया और अस्थायी संयंत्र, `शराबी महिला जो हम छोड़ दिया जाता है के साथ एक वयस्क पुरुष के साथ प्रदान की। यदि पुरुष अपने साथी को भयंकर रूप से परेशान करता है, तो कंटेनर को अलग गिलास के साथ विभाजित किया जाएगा, जब तक कि आक्रामक साथी ने फोम घोंसला बनाया हो। एक बार संभोग खत्म होने के बाद, मादा अलग हो जाती है और नर को तब तक छोड़ा जा सकता है जब तक तलना पैदा न हो जाए। हालांकि तीन-चार महीनों में भूलभुलैया के गठन और सबसे बड़े भाइयों के नरभक्षण के कारण एक महत्वपूर्ण मृत्यु दर होती है।

रोगों: आम तौर पर प्रतिरोधी, हालांकि, वे मछलीघर मछली की सभी सामान्य स्थितियों का अनुबंध कर सकते हैं। पंखों में काटने विविध फंगोज़ के foci में गिरावट कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
» » स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com