taktomguru.com

गरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूह

गरमागरम टेट्रा मछली

टेट्रा गरमागरम: हेमिग्रामस एरिथ्रोज़ोनस

परिवार: Characids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: टेट्रा के समूह का क्लासिक characid, 4.5 सेमी की लंबाई तक पहुंचता है। शरीर, लंबे समय तक, काफी बाद में काफी संकुचित, विशेष रूप से पृष्ठीय क्षेत्र में, यौन परिपक्व महिलाओं में थोड़ा `पाँच` दिखाई दे सकता है।

सिर, बड़े, एक बहुत उत्तल ऊपरी प्रोफ़ाइल और निचली mandible है। इसके विपरीत से थोड़ा लंबा और अधिक प्रमुख। आंखें, एक विस्तृत आईरिस से घिरा हुआ काला छात्र के साथ बहुत बड़ी, सुनहरे पीले, शीर्ष जो, अनुदैर्ध्य लाल पट्टी से पार कर जाता है कि के अलावा दुम फिन के जन्म के लिए मछली के पक्षों के माध्यम से थूथन कटौती पैदा किया जा रहा।

शरीर का प्रभावशाली रंग पीठ पर जैतून का भूरा है, और निचले क्षेत्र में चांदी या सफेद। पृष्ठीय पंख एक लाल बेसल स्पॉट के साथ tinged है। कोई वास्तविक यौन मंदता नहीं है, हालांकि महिलाएं अपने विरोधियों की तुलना में बड़ी और पूर्ण हैं। वे ब्रिटिश गियाना के छायांकित, गर्म पाठ्यक्रमों के अपेक्षाकृत असंख्य जूते में रहते हैं, जो नीचे और उथले मार्जिन के आसपास के क्षेत्रों पर कब्जा करते हैं।




जीवनकाल: तीन-चार साल

आवास: कुछ 40 लीटर क्षमता, 8 से 10 प्रकाश tetras के एक छोटे समूह को समायोजित, लेकिन आम तौर पर एक बड़े मछलीघर पसंद करते हैं करने के लिए पर्याप्त का एक छोटा सा कंटेनर और अधिक विस्तृत बेहतर caracids। जल, 24-28Âordm- सेल्सियस के बीच वातानुकूलित, 3-6 DH अपेक्षाकृत अम्लीय पीएच = 6.2-6.8, और बहुत Nishy-Tida, जो डबल छानने और नीचे थाली के साथ हासिल की है, बहुत नरम होना चाहिए आखिरी उबला हुआ पीट के द्रव्यमान के साथ आखिरी बार संपन्न किया।

खाद्य: Omníshy-vora कार्यात्मक, यह लगभग छोटे या मध्यम आकार के, बहुत प्रचुर मात्रा में जीवित शिकार के लिए सीमित रूप से सीमित होना चाहिए, जिसे एक शुष्क, flaky, बारीक कुचल फ़ीड के साथ पूरक किया जा सकता है।

चरित्र और व्यवहार: मिलनसार pacíshy-ficos और काफी tíshy-midos, मछलीघर के निचले भाग में तैरना पसंद करते हैं, हालांकि अपेक्षाकृत नीचे से अलग। वे शांत íshy-ndole के अन्य characins के साथ पूरी तरह से coexist, और काले tetras और विशाल neons के साथ, आभूषण रूप से insurmountable सेट फार्म।

परवाह: पूर्ण पानी स्पष्टता और कम रोशनी इसके अलावा, पौधों द्वारा दूर तक फैला हुआ सतह वे बारी-बारी से तापमान और प्रकाश (fotoperíshy-ओडो) की अवधि के लिए एक प्रकाश व्यवस्था के अधीन किया जाना चाहिए। उन्हें अम्लीय नरम पानी के प्रतिस्थापन के साथ आवधिक पृष्ठभूमि सिफोनिंग की आवश्यकता होती है।

प्रजनन: परंपरागत रूप से माना जाता है `difíshy-सीआईएल`, अगर तापमान 24-25Âordm- सेल्सियस के बीच वातानुकूलित है अपेक्षाकृत आसान है, जबकि बारह प्रकाश घंटे dishy-एक कम है, और उत्तरोत्तर (महीना) 27-28Âordm तक बढ़ जाता है - सी, पंद्रह सत्रह घंटे के प्रकाश के एक पेरिसी-ओडो के साथ-ए। एक अच्छी तरह से उगाई गई जोड़ी 27-28 वर्म-सी, पीएच = 6.2 और 3 डीएच में क्रिस-ए-टैंक में रखी गई है, केवल छः घंटों के लिए थोड़ा ही रोशनी है। बिछाने के बाद, माता-पिता सेवानिवृत्त हो जाते हैं। तलना को आर्टिमिया सैलिना के इन्फोसोरिया और नाउप्लियस से खिलाया जाना चाहिए। सटीक lyshy-mites के लिए वातानुकूलित नए पानी के साथ भरकर छोटे मछलीघर को अक्सर सोफोन करना महत्वपूर्ण है।

रोगों: कठोरता, पीएच और माध्यम के तापमान में परिवर्तन के लिए बेहद नाजुक, जीवित शिकार में खराब पोषण प्रजनन को रोकता है और इन टेट्रस के जीवन को कम करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
चक्रवात मछलीचक्रवात मछली
» » गरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूह
© 2021 taktomguru.com