taktomguru.com

हेलिकल मछलीघर घोंघे - ताजे पानी के molluscs

कुंभ राशि के हेलीकॉइडल घोंघे

कुंभ राशि के हेलीकॉइडल घोंघे

एक्वेरियम हेलीकॉइड्स (Limnaea एसपी।)

परिवार: Lymnaeid।

आदेश: Basomatóforos।

वर्ग: घोंघे

आम तौर पर अवांछनीय मेहमान: विद्वानों या विशेषज्ञों ने जो संरक्षण और उचित कंटेनरों में `शेल` इन छोटे पुन: पेश की बहुत ही खास मामलों को छोड़कर, Limnaea अक्सर चुपके हमारे एक्वैरियम में पेश किया, के रूप में लगभग अदृश्य सेट जलीय पौधों का पालन किया। उनके पास हेलीकल खोल है, जो काफी लंबा है, जो कि कुछ प्रजातियों में लंबाई 5 सेमी तक पहुंच सकता है, जबकि इसका रंग लाल भूरे रंग से गंदे काले रंग में होता है, चमकदार स्वर नहीं दिखाता है। सिर चौड़ा हुआ है, चपटे तम्बू की एक जोड़ी के साथ, बहुत लंबा नहीं, जिसकी आंतरिक तरफ आंखें रखी जाती हैं। पैर इसकी लंबाई के संबंध में काफी व्यापक है।

वे धीमी fluvial पाठ्यक्रम, तालाब या lagoons के ताजे पानी में रहते हैं, अर्ध-अपघटन में सब्जी और कार्बनिक पदार्थों पर भोजन करना। स्पेन में सबसे आम प्रजाति Limnaea peregra, एल truncatula और एल palustris कर रहे हैं, जो 6.5 और 8.5 के बीच अलग-अलग पीएच के पानी के अंदर रह सकते हैं, खासकर कठिन, DH 10-20 और स्वभाव, 10 -20 सी flatworm परजीवी जुगाली करने वाले पशुओं में आदमी और fascioliasis की oropharyngeal अस्थायी, जिसका नाम Fasciola hepatica है के लिए जिम्मेदार के मध्यवर्ती मेजबान हैं।




नींबू तरल माध्यम छोड़ सकते हैं, तालाबों और धीमी पाठ्यक्रमों के पास घास के मैदानों और हवाई क्षेत्रों में पूरी तरह से रह रहे हैं, लेकिन विलुप्त होने की प्राकृतिक परिस्थितियों में मिट्टी में दफन किया जा सकता है, जो लगभग एक वर्ष तक `दफन` जीवित रहता है, नए पूल के आगमन तक।

ऐसा लगता है कि इन मॉलसिक्स में जीवन काल शामिल है पर्यावरण स्थितियों के आधार पर, एक से दो साल के बीच। वे एक महीने की उम्र से पुन: पेश कर सकते हैं। Spawning पत्तियों को जिलेटिनी जनता पालन करने में पानी के नीचे होती है, और जलमग्न पौधों या पत्थर या अन्य कम या ज्यादा चिकनी सतहों के तनों, लेकिन यह भी उभर कर सामने मातम और काई के बीच उनके वंश के साथ `plastron` जमा कर सकते हैं वाटरकोर्स के नजदीक यह अनुमान लगाया जाता है कि एक नमूना जो नमूना दैनिक सीमा 15 से 60 तक जमा कर सकता है, जो सालाना कुल हजारों है।

मछलीघर में लिमनेस: वे अक्सर प्रकट होते हैं, जैसे कि जादू हमारे कंटेनरों के आंतरिक ग्लास के माध्यम से चलते हैं और लगभग हमेशा जनसंख्या को गोली मार दी जाती है, नाजुक और अस्थिर संतुलन को खतरे में डाल देती है जिसे हमने मछली और पौधों के बीच स्थापित किया था। Planorbis के मामले में यदि वनस्पति टैंक Limnaea द्वारा उपनिवेश प्रचुर मात्रा में है और तेजी से इन caracolillos proliferating reproduces पेचदार खोल महत्वपूर्ण तबाही का कारण नहीं है, लेकिन कंटेनरों में नाजुक पौधों, उच्च कीमत, इन molluscs की उपस्थिति कम से कम खतरनाक माना जा सकता है।

आबादी को सीमित करने के लिए विशेष उत्पाद हैं इन अकशेरुकी के `घरेलू`, लेकिन `इलाज` सभी मछली के लिए मछलीघर को हटाने के संकेत खुराक का सम्मान करने, या कम से कम ठोस फँसाना चाहे कि जब आप बंद कर देते हैं रोशनी घोंघे की एक अच्छा जन इकट्ठा का उपयोग करके बड़ी सावधानी से इस्तेमाल किया जाना चाहिए , `नेटवर्क हिट` के साथ हटाया जा सकता है और हटा दिया जा सकता है।

उन्हें जर्दी से कभी कुचला नहीं जाना चाहिए प्रतियां उंगलियों, कांच पात्र के अंदर की सतह के पास भटक के बाद से `खोल` की बनावट एक टूटने कि जो व्यक्ति को कुचल चोट पहुंचा सकते हैं पक्ष हो सकता है।

यदि आपको कुंभ राशि के हेलीकॉइडल स्नेल्स पसंद हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गप्पी मछलीगप्पी मछली
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
एक्वेरियम घोंघे - गैस्ट्रोपोड mollusksएक्वेरियम घोंघे - गैस्ट्रोपोड mollusks
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
» » हेलिकल मछलीघर घोंघे - ताजे पानी के molluscs
© 2021 taktomguru.com